उत्तराखंडशिक्षा

सुभारती विश्वविद्यालय में “मीटिंग सह कैम्पस एक्सपोजर विजिट” कार्यक्रम का आयोजन

कोटडा संतौर स्थित रास बिहारी बोस सुभारती विश्वविद्यालय के परिसर में “मीटिंग सह कैम्पस

एक्सपोजर विजिट” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ विश्वविद्यालय के कुलपति माननीय डॉ० राजेश मिश्रा जी ने मा०ज०पा० शिक्षक प्रकोष्ठ, उत्तराखण्ड के प्रदेश संयोजक डॉ० प्रदीप त्यागी को फूलों का गुलदस्ता देकर किया। इसके पश्चात् एकेडमी के उप निदेशक श्री प्रजापति नौटियाल द्वारा अतिथियों का स्वागत सत्कार किया गया।

कार्यक्रम का संचालन डा० रीता तिवारी ने किया, इन्होंने सुभारती ही क्यों एवं सुभारती का मोटो शिक्षा, सेवा, संस्कार एवं राष्ट्रीयता की विधिवत व्याख्या की। इन्होने उपस्थित अथितियों को बताया कि मेरठ सुभारती के तर्ज पर देहरादून की सुभारती संस्था कार्य कर रही है. यहाँ पर रास बिहारी बोस सुभारती विश्वविद्यालय कैम्पस के साथ-साथ झाझरा स्थित गौतम बुद्ध चिकित्सा महाविद्यालय एवं सेलाकुई स्थित बीहाईव कॉलेज कार्य कर रहा है। इसके संस्थापक डा० अतुल कृष्ण जी है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुलपति महोदय ने कहा कि हमारा विजन वही है जो सुभारती मेरठ का विजन है। समाज के लिए समाज के हित में राष्ट्र के हित में है। उन्होने कहा सामान्य तौर पर आम विश्वविद्यालय विज्ञापन देते रहते हैं, पर हम सम्बन्ध बना कर प्रचार-प्रसार करने में विश्वास करते हैं। मैं इस संस्था से 15 साल से जुड़ा हुआ हूं। हमारा मोटो शिक्षा, सेवा, संस्कार एवं राष्ट्रीयता है। जो छात्र यहां से जाए वह डिग्री के साथ-साथ इस गुण को भी ले जाये। उन्होने आगे कहा कि हमने कोविड के समय जी-जान से लोगों की सेवा की। संस्कार प्रत्येक बुधवार को हम सब मिलकर पंचशील पर चर्चा करते है। जहाँ तक राष्ट्रीयता की बात है हम महापुरुषों की जयती एवं पुण्यतिथि को सुभारती दिवस के रूप में मनाते हैं।

उत्तराखण्ड प्रदेश संयोजक डा० प्रदीप त्यागी ने कहा कि सुभारती शिक्षा, सेवा, संस्कार एवं राष्ट्रीयता जैसी सुन्दर सोच के साथ कार्य कर रहा है निश्चय ही इसका अच्छा परिणाम सामने आयेगा। ये अच्छी से अच्छी सेवा हर क्षेत्र में प्रदान करने की चेष्टा कर रही है।

कार्यक्रम के अन्त में रास बिहारी बोस सुभारती विश्वविद्यालय के उपनिदेशक श्री प्रजापति नौटियाल ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। साथ ही कार्यक्रम में अपना अमूल्य समय एवं योगदान देने के लिए विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी डॉ० रविन्द्र प्रताप, विशेष कार्यक्रम अधिकारी डॉ० बलवन्त सिंह बोरा, संस्कृति विभाग के विभागाध्यक्ष श्री विनय सेमवाल, मेजर दुर्गामल सुभारती स्कूल ऑफ होटल मेनेजमेंट एंड केटरिंग टेक्नोलॉजी के विभागाध्यक्ष श्री आशीष गागट एवं मीडिया प्रभारी श्री विज्ञान प्रकाश ने धन्यवाद व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button