उत्तराखंडराजनीति

धामी ने नैनीताल में बजट पर किया संवाद

Dhami interacts on budget in Nainital

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने नैनीताल में बजट संवाद कार्यक्रम में विभिन्न संगठनों की राय जानी, कहा इन सुझावों को बजट में शामिल किया जाएगा ।

नैनीताल । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार की कोशिश है कि राज्य के बजट में हर वर्ग की चिंताओं का ध्यान रखा जाए। इसलिए वह बजट संवाद कार्यक्रम में पर्यटन, मैन्युफैक्चरिंग सहित सभी  तरह के कारोबारियों, किसानों, जनप्रतिनिधियों से वार्ता कर बजट के लिए उनके आवश्यक सुझाव मांग रहे हैं। इन सुझावों को राज्य के आगामी बजट में शामिल करने की कोशिश की जाएगी। कहा कि राज्य के विकास के लिए सही नीति बनाकर आगे बढ़ने में मदद मिल सके। कार्यक्रम के दौरान नैनीताल के पर्यटन व्यवसायियों ने यहां पेश आने वाली दिक्कतों को मुख्यमंत्री के सामने रखा। मुख्य रूप से नैनीताल में पार्किंग, विकास, पर्यटन योजनाओं की धीमी गति, सड़कों की स्थिति को लेकर अपनी चिंताएं एवं सुझाव बताएं। किसानों ने फल एवं कृषि उत्पादन के क्षेत्र में आ रही परेशानियों के अलावा किसान फसल बीमा योजना में पेश आ रही दिक्कतों को लेकर भी मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी बात रखी। करीब 2 घंटे तक चले कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने सभी के सुझाव सुने और उन्हें नोट कर बजट में शामिल करने का आश्वासन दिया। इस दौरान वित्त मंत्री प्रेम चन्द्र अग्रवाल, विधायक सरिता आर्या, सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम मंडलायुक्त दीपक रावत जिला अधिकारी धीराज

गर्ब्याल,  निदेशक शहरी विकास ललित मोहन रयाल, निदेशक पंचायत बंशीधर तिवारी,जिला पंचायत अध्यक्ष नैनीताल  बेला तोलिया,  जिला पंचायत चम्पावत ज्योति राय, जिला पंचायत अध्यक्ष बागेश्वर श्रीमती देव,नगर पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी, हल्द्वानी मेयर जोगिंदर रौतेला , मेयर कैशियर उषा चौधरी,होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश शाह, उपाध्यक्ष दिग्विजय सिंह बिष्ट महासचिव बेद शाह जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, सांसद प्रतिनिधि गोपाल रावत, वरिष्ठ भाजपा नेता तरुण बंसल, डॉ0 अनिल कपूर डब्बू, भाजपा नगर अध्यक्ष आनंद बिष्ट, भूपेंद्र बिष्ट, पूर्व अध्यक्ष मनोज जोशी भानु पंत, पूरन मेहरा, मोहित रौतेला आदि उपस्थित रहे ।
रा अभद्रता किये जाने के आरोप लगे हैं । कमला कुंजवाल ने इस सम्बंध में मल्लीताल कोतवाली में तहरीर भी दी है ।
 कमला कुंजवाल ने बताया कि शनिवार अपरान्ह में वे मल्लीताल नैनीताल क्लब के सामने स्थित रेस्टोरेंट में पहुंची । जहां विधायक सरिता आर्य मौजूद थी । उन्होंने विधायक सरिता आर्य से मुख्यमंत्री से मिलाने का आग्रह किया तो भाजपा नेता मनोज जोशी ने विधान सभा चुनाव में आशा वर्कर्स द्वारा कांग्रेस का समर्थन करने की बात कही तथा कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री से नहीं मिलाया जाएगा । आरोप है कि उन्होंने आशा वर्कर्स के प्रति अपमानजनक शब्द बोले । जिससे क्षुब्ध आशा वर्कर्स की प्रदेश अध्यक्ष रोते हुए अपने साथियों के साथ कोतवाली गई और उन्होंने अपने साथ हुए अभद्र व्यवहार के खिलाफ तहरीर दी । उन्होंने भाजपा के उक्त नेता से जान माल के खतरे की आशंका जताते हुए कार्यवाही की मांग की है । जबकि मनोज जोशी ने इन आरोपों को गलत बताया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button