उत्तराखंड

गंगोत्री के पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने टकनौर क्षेत्र के झाला गांव मे सेलकू मेले में की शिरकत

गंगोत्री क्षेत्र के पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने आज उपला टकनौर क्षेत्र के झाला गांव में आयोजित पौराणिक सेलकू मेले में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस पावन अवसर पर उन्होंने भड़ वीर सिंह रौतेला की थाती में भगवान समेश्वर महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया। श्री सजवाण ने भगवान समेश्वर महाराज व माँ भगवती बिनाणा देवी का पूजन करते हुए सभी ग्रामवासियों और टकनौर क्षेत्र के लोगों को इस पौराणिक मेले की हार्दिक शुभकामनाएं दीं। साथ ही, उन्होंने स्थानीय संस्कृति और परंपराओं के संरक्षण की आवश्यकता पर जोर दिया और क्षेत्र की एकता व समृद्धि की कामना की।

मेले में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने झाला गांव की ऐतिहासिक विरासत को संजोये रखने के लिए ग्रामीणों व मेला समिति को बधाई दी। अपने संबोधन में उन्होंने वाइब्रेंट विलेज योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इस योजना से क्षेत्र का विकास होना तय है, लेकिन स्थानीय नागरिकों और जनप्रतिनिधियों को भी इसकी निगरानी में अपनी सक्रिय भूमिका निभानी होगी। उन्होंने क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता देने पर जोर दिया और बताया कि विधायक के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान सेब की पैदावार को ध्यान में रखते हुए यहाँ कोल्ड स्टोर की स्थापना की गई, जिसका लाभ आज भी ग्रामीणों को मिल रहा है।

इस उपरांत ग्रामीणों द्वारा पारंपरिक गढ़भोज जिसमे चोलाई की रोटी, फाफरे का पोला, मक्खन, ड्यूड़ा, आदि मेहमानों कों परोसा गया।

इस अवसर पर ग्रामीणों द्वारा किए गए भव्य स्वागत एवं आतिथ्य सत्कार के लिए पूर्व विधायक ने समस्त ग्रामवासियों का आभार प्रकट किया और सम्पूर्ण टकनौर क्षेत्रवासियों को सेलकू मेले की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ग्रामीणों को विश्वास दिया कि क्षेत्र के समग्र विकास के लिए जब भी उनकी आवश्यकता होगी, वह सदैव तत्पर रहेंगे।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री ज्ञानचंद, ब्लॉक प्रमुख भटवाड़ी विनीता रावत, ब्लॉक प्रमुख डुंडा शैलेन्द्र कोहली, पूर्व प्रमुख धर्म सिंह नेगी, भाजपा पंचायत प्रकोष्ठ के संयोजक जगमोहन सिंह रावत, मंडल अध्यक्ष भाजपा जीतेन्द्र राणा, नगरपालिका उत्तरकाशी के निवर्तमान सभाषद देवराज बिष्ट, बुद्धि सिंह राणा, देवेंद्र चौहान, पूर्व जिला पंचायत मुनेन्द्र सिंह रावत, प्रधान हर्षिल दिनेश रावत, मेला समिति के अध्यक्ष भारत सिंह रौतेला, ग्राम प्रधान झाला सुरजा देवी, क्षे0पं0 सदस्य हरिका रौतेला, करण सिंह रौतेला आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button