उत्तराखंडशिक्षा

सजग रहने के लिए कर रहे जागरूक

उत्तरकाशी। पहाड़ों में मानसून पूरे जन-जीवन को अस्त-व्यस्त कर देता है। इन विषम परिस्थितियों में भी थिएटर के कलाकार दूरस्थ क्षेत्रों में पहुंचकर आम जन और ग्रामीणों को कोरोना महामारी से बचने के उपाय और सजग रहने के लिए जागरूक कर रहे हैं। थिएटर के ये युवा, टूटी सड़कों को पार कर गांव-गांव तक पहुंचकर कोरोना वारियर्स की भूमिका निभा रहे हैं।

इसी क्रम में उत्तरकाशी जनपद के नाट्य दल सवेंदना समूह के कलाकारों ने सूचना एंव लोक संपर्क विभाग के सौजन्य से केलशू घाटी के दूरस्थ अगोडा, भंकोली और गजोली गांव पहुंचे। जहां पर समूह के युवा कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से ग्रामीणों से कोरोना महामारी से बचने के लिए जागरूक किया। नुक्कड़ के माध्यम से कलाकारों ने बताया कि अभी कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है।

इसलिए बहुत आवश्यक है कि ग्रामीण क्षेत्रों में हम स्वच्छता बनाए रखें। वहीं इस मौके पर थिएटर के युवाओं ने नुक्कड़ के साथ दिए जागरूकता संदेश के साथ ग्रामीणों से ग्रामीण अंचल की बारीकियों की जानकारी ली। उक्त दल में उपस्थित रहे कलाकारों के नाम हैं संजय पंवार,जयप्रकाश राणा, दीप्ति चौहान,सिमरन,सुधा,दीपा गुसाईं,रोशन पंवार,अंकित पंवार, प्राची,पल्लवी, संतोषी भट्ट,निकिता,अजय नॉटियाल आदि शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button